Microsoft Surface Duo2: सैमसंग मोटोरोला से होगी टक्कर।

microsoft dual min

माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) ने मोटरला और सैमसंग को कड़ी टक्कर देने के लिए अपना अपग्रेडेड Microsoft Surface Duo2 फोल्डेबल फोन लॉन्च कर दिया है। मार्केट में सैमसंग और मोटोरोला ने अपने फोल्डेबल स्मार्ट फ़ोन से तहलका मचा रखा है, इसी को टक्कर देने के लिए माइक्रोसॉफ्ट ने भी अपना Microsoft Surface Duo2 को मार्केट में उतार दिया है।

आइए जानते क्या है स्पेसिफिकेशन और कितने में मिल सकता है भारतीय बाजार में यह माइक्रोसॉफ्ट सर्फेस डुओ 2

Microsoft Surface Duo2 स्पेसिफिकेशन (specs) | डिस्प्ले | प्रोसेसर | स्टोरेज

माइक्रोसॉफ्ट सर्फेस डुओ 2 की स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें बेहद आकर्षित करने वाला डुएल डिस्पले दिया हुआ है जिसका साइज 5.8 इंच है जिसको अनफोल्ड करने पर उसका साइड 8.3 इंच का हो जाता है। डिस्प्ले रिजॉल्यूशन की बात करें तो इसमें 2754 ×1896 पिक्सेल का दिया हुआ है डिस्प्ले को स्मूथ करने के लिए इसमें 90 हर्ट्ज का रिफ्रेश रेट दिया गया है। अगर प्रोसेसर की बात करें तो इसमें Snapdragon 888 लेटेस्ट प्रोसेसर दिया गया है जो 8GB रैम  पर चलता है स्टोरेज की बात करें तो इसमें नॉन एक्सपेंडेबल 128, 256 और 512 GB स्टोरेज दिया गया है यह एंड्रॉयड 11 पर काम करता है।

Microsoft कंपनी का मानना है कि यूजर Microsoft Surface Duo2 में जबरदस्त गेमिंग का मजा ले सकते हैं ड्यूल स्क्रीन की वजह से स्क्रीन 8 .3 इंच की हो जाती है जिसमें गेमिंग करने का एक अलग ही अनुभव होता है यूज़र चाहे तो इसमें एक स्क्रीन गेमिंग के लिए और दूसरी स्क्रीन गेम कंट्रोल के लिए यूज करके गेमिंग का मजा ले सकते हैं।

Microsoft Surface Duo2: सैमसंग मोटोरोला से होगी टक्कर।
Microsoft Surface Duo2

Microsoft Surface Duo2 कैमरा

कैमरे की बात करें तो इसमें ट्रिपल कैमरा का सेटअप दे रखा है तीनों कैमरा 12 मेगापिक्सल का है जिसमें पहला कैमरा वाइड एंगल लेंस के लिए दूसरा अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस के लिए और तीसरा कैमरा टेलिफोटो लेंस के लिए दे रखा है वहीं दूसरी तरफ सेल्फी के लिए भी 12 मेगापिक्सल का कैमरा दे रखा है , जो सेल्फी और वीडियो कालिंग के लिए काम करता है।

Microsoft Surface Duo2 में कनेक्टिविटी के लिए सारे ऑप्शन दे रखे हैं जैसे 5G, ब्लूटूथ 5.1, जीपीएस, वाई-फाई 6 और NFC का भी सपोर्ट दे रखा है । बैटरी की बात करे तो इसमें 4449mAh ड्यूल बैटरी दी गई है जो लम्बे समय के लिए डुओ २ को बैकअप देता है। इसमें ड्यूल सिम का ऑप्शन दे रखा है इसमें पहला eSIM और दूसरा Nano SIM है।

क्या है Microsoft Surface Duo2 की कीमत | Microsoft surface Duo 2 Price

माइक्रोसॉफ्ट ने Surface Duo2 का तीन वेरिएंट लॉन्च किया है जिसमें पहला वैरीअंट 8GB +128 स्टोरेज का है इसकी कीमत है 1499 डॉलर यानी करीब 1,10,660 रुपये का है वही दूसरा वेरिएंट 8GB+256GB के साथ है जिसकी कीमत $1599 है जो करीब 1,18,041 रुपये है और तीसरा वेरिएंट 1,799 डॉलर यानि 1,32,806 रुपये है। Microsoft Surface Duo2 दो कलर में मार्किट में उतारा गया है जिसका नाम है Obsidian और Glacier .

Microsoft Surface Duo को बुक करने के लिए यहाँ क्लिक करे

यह भी पढ़े : TATA Punch Micro SUV: भारतीय बाजार में तहलका मचाने इस दिवाली आरही है।

Author

Similar Posts

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *