|

Xiaomi Car Price in india| क्या होगी xiaomi su7 कार की कीमत ?

Xiaomi Car Price in India

Xiaomi Car Price in India 2024

Xiaomi की इलेक्ट्रिक गाड़ी ने लॉन्च होते ही धमाका कर दिया है जैसे ही यह गाड़ी लांच हुई करीब 88,000 लोगों ने इस गाड़ी को बुक कर डाला ! यह किसी गाड़ी के लॉन्च होने पर 24 घंटे के अंदर सबसे ज्यादा बुकिंग है। चलिए देखे Xiaomi Car Price in india क्या होगी इसकी इतनी ज्यादा डिमांड की वजह इस कार की आकर्षित करने वाली कीमत और बेहतरीन फीचर्स बताया जा रहा है, जो टेस्ला जैसी महंगी कारों में आती है.

क्या होगी Xiaomi SU7 कार की कीमत ?

Xiaomi की मॉडल SU7 कार की कीमत $ 29,000 है। भारतीय मुद्रा में बात करें तो लगभग 24 लाख रुपए है, जानकारों का मानना है कि Xiaomi car india में आने के बाद इसकी कीमत लगभग 30 से 35 लाख होनी चाहिए।

Xiaomi Car Price in india क्या होगी xiaomi su7 कार की कीमत


क्यों है Xiaomi SU7 कार की कम कीमत ?

असल में शाओमी ने टेस्ला को टक्कर देने के लिए जानबूझकर इस कार की इतनी कम कीमत रखा है । एक्सपर्ट का मानना है कि श्यओमी को हर कार पर लगभग 10 लाख का नुकसान हो रहा है लेकिन इस रेस में आगे निकलने के लिए Xiaomi कंपनी यह नुकसान उठा रही है, ऐसा करने में श्यओमी की मदद में बड़े पूंजीवादी और चीनी सरकार का साथ है, यह सब चाहते हैं कि चीनी कंपनी अमरीकी कार बनाने वाली कंपनी से आगे निकले और पूरे विश्व का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करें, एक बार जब Xiaomi की मार्केट बन जाएगी तो Xiaomi इसका दाम बढ़ाकर अपना घाटा पूरा कर सकती है।

चीनी सरकार Xiaomi के साथ

चीन इलेक्ट्रिक गाड़ी के मामले में बहुत आगे हैं, वहां की सरकार अपनी कंपनियों को काफी मदद देती है, यही वजह है कि चीन में इलेक्ट्रिक गाड़ियां बनने का पूरा सिस्टम बहुत ही मजबूत है, यह दूसरे देशों में एक चिंता का विषय है की चीनी कंपनी इतनी कम कीमत में इलेक्ट्रिक गाड़ी बनाकर कैसे बेच रही है जिसकी वजह से उनको अपनी गाड़ियों में नुकसान सहना पड़ रहा है।

अभी तो श्यओमी अपनी कार को सिर्फ चीन के अंदर बेच रही है लेकिन वह जल्दी पूरी दुनिया में बेचना शुरू कर देगी। भारत जैसे देशों में भी Xiaomi की इलेक्ट्रिक कार का बहुत बेसबरी से इंतज़ार है। टेस्ला को टक्कर देने के लिए बाकी कंपनियों पर भी दबाव हो गया है कि वह अपनी गाड़ियों की कीमत कम करें।

नहीं देगी 1200 Km Xiaomi Car Mileage

हालांकि चीनी कंपनी अपनी गाड़ी बेचने के लिए बहुत सारी चीज बड़ा चढ़ा कर बता रही है उदाहरण के तौर पर चीनी कंपनी Xiaomi कार में यह क्लेम करती है कि xiaomi SU7 एक बार चार्ज होने पर वह 1200 किलोमीटर चलती है ,लेकिन एक्सपर्ट का मानना है कि यह 1200 किलोमीटर नहीं लगभग 800 से 900 किलोमीटर तक ही जा पाएगी। बाकी चीज़े कार के लॉन्च होने पर पता चलेगा की गाड़ी में खूबियां किस लेवल की है या सिर्फ गाड़ी को बेचने के लिए इसकी खूबियां बड़ा चढ़ा के बताई जा रही है।

Author

Similar Posts

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *